Home SMARTPHONE कोलकाता ने दिल्ली को 195 रन का टारगेट दिया, राणा और नरेन ने लगाई फिफ्टी

कोलकाता ने दिल्ली को 195 रन का टारगेट दिया, राणा और नरेन ने लगाई फिफ्टी

0
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl 2020
  • KKR VS DC IPL 2020 Live Score Update; Shikhar Dhawan Kagiso Rabada| Kolkata Knight Riders Vs Delhi Capitals Match 42nd Live Cricket Latest Updates

अबु धाबी10 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

कोलकाता नाइट राइडर्स के वरुण चक्रवर्ती ने 20 रन देकर 5 विकेट लिए। यह आईपीएल में उनकी सर्वश्रेष्ठ बॉलिंग परफॉर्मेंस है।

आईपीएल के 13वें सीजन के 42वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) को 59 रन से हरा दिया। टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने 195 रन का टारगेट दिया। जवाब में दिल्ली 9 विकेट पर 135 रन ही बना सकी। वरुण चक्रवर्ती ने अपने आईपीएल करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। उन्होंने 4 ओवर में 20 रन देकर 5 विकेट लिए। इस जीत के साथ कोलकाता ने प्ले-ऑफ के लिए अपना दावा और मजबूत कर लिया है। मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें…

दिल्ली के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा 47 रन बनाए। इसके अलावा ऋषभ पंत ने 27 रन की पारी खेली। वहीं, केकेआर के लिए वरुण के अलावा पैट कमिंस को 3 और लोकी फर्ग्यूसन को एक विकेट मिला। वरुण चक्रवर्ती को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

दिल्ली के ओपनर जल्दी आउट हुए

दिल्ली की शुरुआत खराब रही। अजिंक्य रहाणे इनिंग्स की पहली बॉल पर आउट हुए। उन्हें 0 के निजी स्कोर पर पैट कमिंस ने आउट किया। इसके बाद शिखर धवन भी कुछ खास नहीं कर सके और 6 रन बनाकर कमिंस का दूसरा शिकार बने।

पंत-अय्यर के बीच 63 रन की पार्टनरशिप हुई

ओपनर्स के जल्दी आउट होने के बाद अय्यर और पंत ने पारी को संभाला। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 63 रन की पार्टनरशिप हुई। खतरनाक होती इस पार्टनरशिप को वरुण चक्रवर्ती ने तोड़ा। वरुण ने पंत को 27 रन के निजी स्कोर पर शुभमन गिल के हाथों कैच कराया।

कोलकाता ने बनाए 6 विकेट पर 194 रन

इससे पहले नीतीश राणा (81) और सुनील नरेन (64) की फिफ्टी की बदौलत कोलकाता ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 194 रन बनाए। राणा की यह आईपीएल में 10वीं और नरेन की चौथी फिफ्टी है। इसके अलावा इयोन मॉर्गन 17 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, दिल्ली के एनरिच नोर्तजे, कगिसो रबाडा और मार्कस स्टोइनिस को 2-2 विकेट मिले।

राणा ने अपने ससुर को दिया ट्रिब्यूट

राणा ने मैच के दौरान अपने दिवंगत ससुर सुरिंदर मारवाह को एक इमोशनल ट्रिब्यूट दिया। उनका शुक्रवार को कैंसर की वजह से उनका निधन हो गया था। फिफ्टी पूरी करने के बाद उन्होंने जर्सी दिखाई, जिस पर सुरिंदर नाम लिखा था। आईपीएल ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर इसकी पुष्टि की।

कोलकाता ने पावर-प्ले में 2 विकेट गंवाए

कोलकाता के लिए नीतीश राणा ने शुभमन गिल के साथ ओपन किया। गिल सिर्फ 9 रन की बना सके और एनरिच नोर्तजे की बॉल पर अक्षर पटेल को कैच दे बैठे। इसके बाद राहुल त्रिपाठी (13) को बोल्ड की नोर्तजे ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। कोलकाता ने पावर-प्ले में 2 विकेट पर 36 रन बनाए। इसके बाद दिनेश कार्तिक सिर्फ 3 रन ही बना सके और कगिसो रबाडा की बॉल पर आउट हुए।

राणा-नरेन से पारी संभाली

3 विकेट जल्दी गंवाने के बाद नीतीश राणा और सुनील नरेन ने पारी को संभाला। दोनों संभलकर खेलते हुए खराब बॉल पर चौके-छक्के लगाए। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 115 रन की पार्टनरशिप हुई।

सबसे सस्ते-महंगे खिलाड़ियों की परफॉर्मेंस

कोलकाता के सबसे महंगे खिलाड़ी पैट कमिंस रहे। उन्हें सीजन के 15.50 करोड़ रुपए मिलेंगे। उन्होंने 4 ओवर में 17 रन देकर 3 विकेट लिए। टीम की प्लेइंग इलेवन में सबसे सस्ते प्लेयर प्रसिद्ध कृष्णा (20 लाख) रहे। उन्होंने 2 ओवर में 19 रन दिए और कोई विकेट नहीं ले सके।

वहीं, दिल्ली में ऋषभ पंत 15 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर रहे। उन्होंने 33 बॉल पर 27 रन की पारी खेली। टीम की प्लेइंग इलेवन में सबसे सस्ते प्लेयर तुषार देशपांडे (20 लाख) रहे। उन्होंने 4 ओवर में 40 रन दिए और कोई विकेट नहीं ले सके।

दिल्ली-कोलकाता में 2-2 बदलाव

दिल्ली और कोलकाता की टीम में 2-2 बदलाव किए गए। पृथ्वी शॉ और डेनियल सैम्स की की जगह अजिंक्य रहाणे और एनरिच नोर्तजे को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया। वहीं, कोलकाता में कुलदीप यादव और टॉम बेंटन की जगह सुनील नरेन और कमलेश नागरकोटी को टीम में जगह मिली।

पिछली बार दिल्ली ने कोलकाता को हराया था

सीजन में पिछली बार दोनों टीमों के बीच हुई भिड़ंत में दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 18 रन से हराया था। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शारजाह में 4 विकेट पर 224 रन बनाए थे। जवाब में कोलकाता 8 विकेट पर 210 रन ही बना पाई थी।

दिल्ली अब तक फाइनल नहीं खेली, कोलकाता 2 बार चैम्पियन बनी

दिल्ली अकेली ऐसी टीम है, जो अब तक फाइनल नहीं खेल सकी। हालांकि, दिल्ली टूर्नामेंट के शुरुआती दो सीजन (2008, 2009) में सेमीफाइनल तक पहुंची थी। वहीं, कोलकाता दो बार (2012, 2014) खिताब जीत चुकी हैं।

news image
#smartphonephotography
image
Read More

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here