- Advertisement -
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl 2020
  • CSK Vs KXIP IPL Live Score Today Match | Chennai Super Kings (CSK) Vs Kings XI Punjab (KXIP) IPL 2020 Match 18th Live Cricket Score And Latest Updates

चेन्नई सुपरकिंग्स के फाफ डु प्लेसिस और शेन वॉटसन ने 106 बॉल पर 181 रन की नाबाद ओपनिंग पार्टनरशिप की।

आईपीएल के 13वें सीजन के 18वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने किंग्स इलेवन पंजाब को 10 विकेट से हरा दिया। सीजन में पहली बार कोई टीम दुबई में चेज करके मैच जीती है। इससे पहले इस मैदान पर 7 मैच हुए, जिसमें हर बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ही जीती। मैच में चेन्नई के ओपनर शेन वॉटसन (83) और फाफ डु प्लेसिस (87) के बीच 181 रन की नाबाद पार्टनरशिप हुई। चेन्नई की ओर से पहले विकेट के लिए यह सबसे बड़ी साझेदारी है। मैच का लाइव स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें…

इससे पहले चेन्नई के लिए माइक हसी और मुरली विजय ने 2011 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के खिलाफ 159 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की थी। मैच विनिंग पारी के लिए वॉटसन को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

वॉटसन की 20वीं और डु प्लेसिस की 15वीं फिफ्टी

वहीं, आईपीएल में डु प्लेसिस ने अपनी 15वीं और वॉटसन ने 20वीं फिफ्टी लगाई। प्लेसिस ने 53 बॉल पर नाबाद 87 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 11 चौके और 1 छक्के लगाया। वहीं, वॉटसन ने भी 53 बॉल खेलकर 83 रन की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 11 चौके और 3 छक्के जड़े।

सीजन में चेन्नई की दूसरी जीत

सीएसके ने सीजन में अब तक 5 मैच खेले हैं। चेन्नई ने सीजन के ओपनिंग मैच में मुंबई इंडियंस को हराया था। इसके बाद चेन्नई को लगातार 3 मैच में हार का सामना करना पड़ा। दूसरी जीत के साथ चेन्नई के 4 पॉइंट हो गए हैं।

आईपीएल में 100 कैच करने वाले धोनी दूसरे विकेटकीपर

चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने एक और रिकॉर्ड आपने नाम कर लिया है। वे आईपीएल में 100 कैच करने वाले दूसरे विकेटकीपर बन गए हैं। उन्होंने मैच के दौरान पंजाब के कप्तान राहुल का कैच पकड़ते ही यह उपलब्धि अपने नाम की। धोनी से आगे सिर्फ कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक (103 कैच) हैं।

आईपीएल में 10 विकेट से जिताने वाली दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप

वॉटसन और डु प्लेसिस के बीच आईपीएल के इतिहास में 10 विकेट से जिताने वाली दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप हुई। फिलहाल, यह रिकॉर्ड कोलकाता नाइट राइडर्स के गौतम गंभीर और क्रिस लिन के नाम दर्ज है। उन्होंने 2017 में 184 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप कर गुजरात लॉयंस के खिलाफ 10 विकेट से जीत दर्ज की थी।

राहुल ने लीग में अपनी 18वीं फिफ्टी लगाई

पंजाब ने 4 विकेट गंवाकर 178 रन बनाए। कप्तान लोकेश राहुल ने 52 बॉल पर सबसे ज्यादा 63 और निकोलस पूरन ने 17 बॉल पर 33 रन की पारी खेली। राहुल की लीग में यह 18वीं फिफ्टी है। इनके अलावा मनदीप सिंह ने 16 बॉल पर 27 और मयंक अग्रवाल ने भी 19 बॉल पर 26 रन की तेज पारी खेली।

पूरन और राहुल लगातार बॉल पर आउट

चेन्नई के लिए शार्दुल ठाकुर ने 2 विकेट लिए, जबकि रविंद्र जडेजा और पीयूष चावला को 1-1 विकेट मिला। शार्दुल ने लगातार 2 बॉल पर राहुल और पूरन को आउट किया। उन्होंने पूरन को जडेजा और फिर राहुल को धोनी के हाथों कैच आउट कराया। इससे पहले मनदीप को जडेजा ने अंबाती रायडू के हाथों कैच आउट कराया। वहीं, पीयूष चावला की बॉल पर मयंक का कैच सैम करन ने लिया। मयंक और राहुल के बीच 61 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप हुई।

सबसे महंगे-सस्ते प्लेयर्स की परफॉर्मेंस

सीएसके में कप्तान धोनी सबसे महंगे खिलाड़ी रहे। फ्रेंचाइजी उन्हें एक सीजन के 15 करोड़ रुपए देगी। धोनी को बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला। उनके ओपनर्स ने अपने दम पर ही टीम को मैच जिता दिया। दीपक चाहर (80 लाख) टीम के सबसे सस्ते प्लेयर रहे। उन्होंने 3 ओवर में 17 रन दिए। हालांकि उन्हें कोई विकेट नहीं मिला।

वहीं, पंजाब टीम में कप्तान राहुल 11 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर रहे। उन्होंने 52 बॉल पर 63 रन बनाए। प्लेइंग इलेवन में हरप्रीत बरार 20 लाख रुपए कीमत के साथ सबसे सस्ते प्लेयर रहे। उन्होंने 4 ओवर में 41 रन दिए। उन्हें कोई विकेट नहीं मिला।

पंजाब की प्लेइंग इलेवन में 3 बदलाव

पंजाब टीम में कप्तान राहुल ने तीन बदलाव किए थे। करुण नायर, कृष्णप्पा गौतम और जिमी नीशम को बाहर किया गया। उनकी जगह मनदीप सिंह, हरप्रीत बरार और क्रिस जॉर्डन टीम में शामिल किया। वहीं चेन्नई टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ।

चेन्नई 3 बार चैम्पियन बनी

धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई ने लगातार दो बार 2010 और 2011 में खिताब जीता था। पिछली बार यह टीम 2018 में चैम्पियन बनी थी। चेन्नई 5 बार (2008, 2012, 2013, 2015 और 2019) आईपीएल की रनरअप भी रही है। वहीं, पंजाब को अब तक अपने पहले खिताब का इंतजार है।

news image
#smartphonephotography
image
Read More

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here