Coronavirus India Live Updates: पिछले 24 घंटे में कोरोना के 90 हजार नए मामले, ब्राजील को पछाड़ दूसरे नंबर पर भारत; संक्रमितों की संख्या 41 लाख के पार
- Advertisement -

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के महानिदेशक टेड्रोस अदनोम गेब्रेयसस ने सोमवार को कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण आखिरी महामारी नहीं है और दुनिया भर के देशों को भविष्य में आने वाले संकटों को लेकर तैयार रहना होगा।

गेब्रेयसस ने एक वचुर्अल संवाददाता सम्मेलन में कहा, “यह आखिरी महामारी नहीं होगी। इतिहास ने हमें सिखाया है कि महामारी जीवन का एक हिस्सा है। लेकिन अगली बार महामारी आने पर हम सबको इसके लिए तैयार रहना होगा।” उन्होंने कहा कि प्रौद्योगिकियों में काफी प्रगति के बावजूद कई देशों ने अभी तक अपने सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रणालियों पर सही दिशा में ध्यान नहीं दिया है।

गौरतलब है कि डब्ल्यूएचओ ने 11 मार्च को कोरोना वायरस संक्रमण को वैश्विक महामारी घोषित किया। सोमवार को जारी हुए आंकड़ों के मुताबिक इस महामारी से अबतक 890,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

24 घंटे में कोरोना के देश में 75,809 नए केस आए, जबकि 1,133 मौतें दर्ज की गईं। भारत में अब कुल केस बढ़कर 42,80,423 (मंगलवार सुबह नौ बजे के स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार) हो गए हैं, जिसमें 8,83,697 एक्टिव केस हैं। 33,23,951 सही/डिस्चार्ज/माइग्रेट हो चुके हैं और 72,775 मौतें हैं।

यथास्थिति बदलने की एकतरफा कोशिश न करें, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दिया चीन को साफ संदेश

news image
#smartphonephotography
image
Read More

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here