- Advertisement -
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl 2020
  • KKR Vs SRH Live Score | KKR Vs SRH IPL UAE 2020 Today IPL Match | Kolkata Knight Riders Vs Sunrisers Hyderabad Match 8 Live Cricket Score Latest Updates

अबु धाबी18 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

कोलकाता के शुभमन गिल और इयोन मोर्गन ने अपनी टीम को आसान जीत दिलाई। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 92 रन की पार्टनरशिप की।

आईपीएल के 13वें सीजन के 8वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हरा दिया। हैदराबाद ने 143 रन का टारगेट दिया था, जिसे कोलकाता ने 12 बॉल बाकी रहते हासिल कर लिया। जीत के हीरो शुभमन गिल (70) रहे। गिल ने आईपीएल में अपनी 5वीं फिफ्टी लगाई। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें…

केकेआर ने 18 ओवर में 3 विकेट पर 145 रन बनाए। शुभमन गिल और इयोन मोर्गन ने 42 रन बनाकर नॉट आउट रहे। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 92 रन की पार्टनरशिप की। वहीं हैदराबाद की ओर से खलील अहमद, टी नटराजन और राशिद खान को 1-1 विकेट मिला।

नरेन और कार्तिक खाता नहीं खोल सके

लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की शुरुआत बेहद खराब रही थी। ओपनर सुनील नरेन खलील अहमद की बॉल पर बगैर खाता खोले आउट हुए। नीतीश राणा ने पारी को कुछ देर संभाला, लेकिन 26 रन बनाकर नटराजन की बॉल पर आउट हुए। अपनी पारी के दौरान उन्होंने 6 चौके लगाए। कप्तान दिनेश कार्तिक भी खाता नहीं खोल सके और राशिद खान की बॉल पर एलबीडब्ल्यू हुए।

सस्ते-महंगे प्लेयर्स का परफोर्मेंस

मैच में सबसे महंगे प्लेयर कोलकाता के तेज गेंदबाज पैट कमिंस रहे, जो ओवरऑल भी सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी हैं। फ्रेंचाइजी उन्हें इस सीजन के लिए 15.50 करोड़ रुपए देगी। उन्होंने मैच में 4 ओवर में 19 रन देकर 1 विकेट लिया। वे सबसे किफायती बॉलर रहे। टीम में 1.80 करोड़ रूपए कीमत के साथ सस्ते प्लेयर में शुभमन गिल रहे। टीम ने आज का मैच ही उनकी पारी के दम पर जीता। मैन ऑफ द मैच भी वही रहे।

वहीं, हैदराबाद में कप्तान डेविड वॉर्नर ही सबसे महंगे (12.50 करोड़ रुपए) खिलाड़ी ही रहे। मैच में उन्होंने 30 बॉल पर 36 रन की पारी खेली, लेकिन मैच जिताने के लिए यह बहुत कम थी। प्लेइंग इलेवन में सबसे सस्ते (40 लाख रुपए) खिलाड़ी टी नटराजन ने 3 ओवर में 27 रन देकर 1 विकेट लिया।

हैदराबाद ने इस सीजन में सबसे छोटा टारगेट दिया

इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने 4 विकेट पर 142 रन बनाए थे। यह इस सीजन का सबसे छोटा टारगेट है। इससे पहले टूर्नामेंट के दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 157 रन का लक्ष्य दिया था। दिल्ली ने यह मैच सुपर ओवर में जीता था।

हैदराबाद के मनीष पांडे (51) ने आईपीएल में अपनी 16वीं फिफ्टी लगाई। उनके अलावा कप्तान डेविड वॉर्नर ने 36, ऋद्धिमान साहा ने 30 रन की पारी खेली। जॉनी बेयरस्टो 5 रन ही बना सके। मोहम्मद नबी (11) और अभिषेक शर्मा (2) नॉट आउट रहे। वहीं केकेआर के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की। पैट कमिंस, वरुण चक्रवर्ती और आंद्रे रसेल को 1-1 विकेट मिला।

सीजन में पहली बार टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी

लीग के इस सीजन में पहली बार किसी कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। इससे पहले हैदराबाद के कप्तान वॉर्नर ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की थी, जिसमें बेंगलुरु 10 रन से जीता था।

नागरकोटी अपने डेब्यू मैच में विकेट नहीं ले पाए

राजस्थान के तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी ने 2018 के अंडर-19 वर्ल्ड कप में तहलका मचाया था। उन्होंने 145 किमी/घंटे से भी ज्यादा तेजी से गेंदबाजी की थी। वेस्टइंडीज के महान तेज गेंदबाज इयान बिशप तक उनके फैन हो गए थे।

इसके बाद आईपीएल के लिए केकेआर ने 2018 में उन्हें 3.2 करोड़ रुपए में खरीदा था, लेकिन चोट के कारण वे नहीं खेले। इसके बावजूद केकेआर ने उन्हें रिटेन किया। 2019 सीजन में भी वे बैक इंजरी के कारण बाहर हो गए थे। इस बार उन्होंने अपना डेब्यू किया है। हालांकि मैच में उन्हें विकेट नहीं मिल सका। नागरकोटी ने 2 ओवर में 17 रन दिए।

कोलकाता और हैदराबाद ने 2-2 बार खिताब जीते

आईपीएल इतिहास में कोलकाता ने अब तक दो बार फाइनल (2014, 2012) खेला और दोनों बार चैम्पियन रही है। वहीं, हैदराबाद ने भी अब तक दो बार (2016, 2009) में फाइनल खेला और जीत हासिल की।

news image
#smartphonephotography
image
Read More

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here